मायावती ने स्वामी प्रसाद मौर्य के आरोपों का दिया जवाब

0

बसपा सुप्रीमो मायावती ने पूर्व बसपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के आरोपों का दिया जवाब ( Mayawati Speaks On Swami Prasad )

Mayawati Speaks On Swami Prasad : मायावती ने स्वामी प्रसाद मौर्य के आरोप का जबाब देते हुए कहा कि वे अपने बेटे-बेटी के लिए टिकट मांग रहे थे पर मैं परिवारवाद के खिलाफ हूं, इसलिए मैंने मना कर दिया।
मायावती ने कहा कि 2012 के चुनाव में भी मौर्य ने अपने बेटे व बेटी के लिए टिकट मांगा था, मैंने कुछ वरिष्ठ नेताओं के कहने पर टिकट दे भी दिया था पर उनके बेटे व बेटी दोनों चुनाव हार गए। अब एक बार फिर वे 2017 के विधानसभा चुनाव में अपने बेटे-बेटी को चुनाव लड़ाना चाहते थे। मायावती ने कहा कि मौर्य ने पार्टी छोड़कर उपकार किया है।

क्या होगा  स्वामी का अगला पड़ाव

उत्तर प्रदेश में बसपा का साथ छोड़ने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को भाजपा व सपा पर जमकर हमला बोला है. मौर्य ने भाजपा और सपा  पर आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों पार्टियां उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिकता फैलाना चाहती हैं. उन्होंने सपा को गुंडों व माफियाओं वाली पार्टी का करार दिया है. उधर, स्‍वामी के बयान के बाद आजम खान ने पलटवार करते हुए कहा कि स्‍वामी जहां से आए हैं, वहीं चले जाएं।

गौर हो कि पहले ये कयास लगाया जा रहा था कि स्वामी प्रसाद मौर्य सपा में जा सकते हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं लग रहा है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने किसी भी दल में शामिल होने से पहले अपने कार्यकर्ताओं के रुख को भांपने का निर्णय लिया है ।मौर्या समर्थकों  की मानें तो पडरौना ही नहीं आस पास के कई जिलों में बसपा का समीकरण गड़बड़ाएगा। फिलहाल मौर्या  कुशीनगर जिले की ही किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं ।

कौन हैं स्वामी प्रसाद मौर्य

shyami

पूर्वांचल से बीएसपी के बड़े चेहरे के तौर पर मौर्य की पहचान थी। 2009 में पडरौना विधानसभा के लिए हुए एक उपचुनाव में तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती ने मौर्य को पार्टी का उम्मीदवार बनाने का फैसला किया। उस चुनाव में मौर्य ने केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह की मां को हराकर सबको चौंका दिया था।

– अक्टूबर 1996 से मार्च 2002 तक विधायक
– मार्च 1997 से अक्टूबर 1997 तक मंत्री
– सितंबर 2001 से अक्टूबर 2001 विधानसभा में नेता विपक्ष
– मई 2002 से अगस्त 2003 मंत्री
– पडरौना विधानसभा सीट से विधायक
– कुल चार बार विधायक रहे।

Summary
Review Date
Reviewed Item
Mayawati Speaks On Swami Prasad
Author Rating
41star1star1star1stargray

About Author

Leave A Reply